IND vs SA 2nd T20 Live :नए नियमों के साथ होगा क्रिकेट मैच -यहाँ जानिए जानकारी।

IND vs SA 2nd T20 Live
IND vs SA 2nd T20 Live

 

ind vs sa 2nd t20 live,ind vs sa 2nd t20 live score,ind vs sa 2nd t20 live streaming,ind vs sa 2nd t20 live match,ind vs sa 2nd t20 live score 2022 today,ind vs sa 2nd t20 live score today,ind vs sa 2nd t20 live scorecard,

IND vs SA 2nd T20 Live : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बहुत बहुत शानदार टी 20 मैच की शुरुआत होने जा रही है। जिसमे कुछ नियम भी बदल दिए गए है। उन नियमो के बारे में आपको सारी बाते बताउगा। जिसके लिए आप हमारी वेबसाइट से जुड़े रहे।

IND vs SA 2nd T20 Live: दोनों टीमों के बीच क्या रहेंगे नियम।

गुवाहाटी में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा मैच खेला जायेगा जिसमे भारत 1 -0 सीरीज से आगे चल रही है। इस मैच के नए नियम आगे वाले महीने में 1 अक्टूबर से लागु किये जायेगे। उन्ही नियमो के अनुसार इस मैच की शुरुआत की जाएगी। इस बार इस मैच में बहुत से नियम बनाये है और कई नियमो में बदलाव भी किये गए है जिनके बारे में आपको पुरी जानकारी आपको इस आर्टिकल के अंदर मिल जाएगी।

पिछली बार जो मैच हुआ था वो मैच भी पुराने नियमो के अनुसार खेला गया था। लेकिन इस बात नियमो में बदलाव किये। जो आप हमारे आर्टिकल में जान सकते हो।

यह भी जाने :-HOMEसरकार देगी सभी को 1 अक्टूबर से फ्री मोबाइल यहां लिस्ट में अपना नाम देखें Free Mobile Yojana 2022NCVT MIS ITI Result 2022 : एनसीवीटी आईटीआई का रिजल्ट हुआ जारी

यदि मैच के अंदर बिना टिकेट झुस आये तो क्या होगा।

यदि मैच के दौरान चले कोई भी बिना टिकट मैदान में झुस गया तो उस पर 1100 रूपये का जुर्माना लग सकता है। इसलिए आप बिना टिकेट के क्रिकेट देखने के लिए कभी न जाये। इसी के साथी आपको अपनी सेफ्टी खुद रखनी पड़ेगी।

मैच देखने के लिए दोनों देशो के लोगो वहा पर मौजूद होंगे आप मैच के दौरान एक दूसरी टीमों के बारे में गलत नहीं बोल सकते। यदि ऐसा किसी तो वो मान हानि के चक्कर में आपके ऊपर केश भी लगा सकते है।

 

नये बल्लेबाज को 90 सेकेण्ड के अंदर पोजीशन लेनी होगी।

जब कोई खिलाडी मैदान में जाता है वो कई मिनटों में अपनी पोजीशन लेता है गेंदों की रफ़्तार और जमने में समय लगता है लेकिन इस बार कुछ नहीं है। हर खिलाडी को बिना समय गवाए हुए केवल 90 सेकेण्ड के अंदर पोजीशन लेनी होगी।

यदि किसी खिलाडी ने ऐसा नहीं किया तो उसे जुर्माना भरना पड़ेगा। इतना ही नहीं उसे चलते मैच में टीम से बाहर भी किया जा सकता है।

कैच आउट होने पर नहीं बदली जाएगी स्ट्राइक।

चलते मैच के दौरान यदि कोई खिलाडी कैच आउट हो जाता है तो उसकी बाद स्ट्राइक नहीं बदली जाएगी। ये नियम इस मैच में सबसे बड़ा नियम है जो इस बारे बनाया गया है। साथ ही साथ ही साथ महत्पूर्ण नियम एक और यह है की किसी भी टीम के खिलाडी को चलते में गेंद पर लार नहीं लगा सकता।

कब और कहा खेला जायेगा यह मैच।

यह मैच 1 अक्टबर 2022 को गुवाहाटी के बर्सपारा स्टेडियम में खेला जायेगा। इस बार का यह मैच इस स्टेडियम में तीसरा अन्तर्राष्ट्रीय मैच है जो भारी नियमो के साथ इस बार भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जायेगा। इससे पहले के जो दो मैच हुए थे उसके एक मैच में भारत को आस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ता था।

 

 

 

 

 

Leave a Comment